मोहाली में वाहन चालकों की लापरवाही, 4 लोगों ने गवाई अपनी जान

Negligence of drivers in Mohali, 4 people lost their lives

मोहाली। मोहाली जिले की सड़कों पर लगातार हादसे हो रहे हैं। जिले में अलग-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की मौत हुई है, यह सड़क हादसे मोहाली, खरड़ और डेराबस्सी में हुए हैं। वाहन चालकों की लापरवाही से चार लोगों की जिंदगी छिन गई। उक्त हादसों को लेकर मोहाली पुलिस ने संबंधित थानों में केस दर्ज कर लिया है।

साइकिल सवाल व्यक्ति को अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर: पहला हादसा मोहाली के एयरपोर्ट रोड पर हुआ है। जहां एक साइकिल सवाल व्यक्ति को अज्ञात वाहन ने ठक्कर मार दी और मौके से फरार हो गया। मृतक की पहचान 44 वर्षीय राकेश कुमार के रूप हुई। शिकायतकर्ता मृतक राकेश के भाई अमन कुमार ने बताया कि राकेश अपने परिवार के साथ गांव भागोमाजरा में रहता था और रोज की तरह अपने काम से सुबह 8 बजे घर लौट रहा था। एयरपोर्ट रोड पर गंदे नाले के पास पड़ने वाले पुल के ऊपर अज्ञात वाहन ने मृतक राकेश को पीछे से टक्कर मार दी। मृतक राकेश साइकिल पर था। टक्कर के बाद राकेश को गंभीर चोटें लगी। जिसे मौके पर मौजूद लोगों ने चंडीगढ़ के सेक्टर 32 के सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया लेकिन इलाज के दौरान उस ने दम तौड़ दिया। इस संबंध में बलौंगी थाने में केस दर्ज किया गया है। जांच अधिकारी बलवीर सिंह ने बताया कि उक्त ड्राइवर मौके से वाहन लेकर फरार हो गया है। जिसकी तलाश की जा रही है।

अल सुबह 2 बजे खरड़ में हुआ हादसा: वहीं दूसरा हादसा खरड़ में हुआ है। अल सुबह 2 बजे खरड़ में कबाड़ उठाने वाली एक महिला भी तेज रफ्तार कार की चपेट में आ गई, जिस की भी अस्पताल में मौत हो गई। शिकायतकर्ता शोफिक ने बताया कि वह अपनी मां टुकटुकी बीबी के साथ कबाड़ उठाने का काम करता है और सुबह 2 बजे खरड़ बस स्टैंड के पास से कबाड़ इकठ्ठा कर रहे थे। तभी वह दूसरी साइड पर था और मां सड़क की दूसरी ओर थी। लांडरा साइड से एक तेज रफ्तार कार हुंडई आइ20 आई जिस ने शोफिक की मां को टक्कर मार दी। जिसे तुरंत खरड़ के सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने शोफिक की माता को मृतक घोषित कर दिया। फिलहाल कार का नंबर नोट कर पुलिस को दे दिया गया है। पुलिस ने इस संबंध में कार्तिक कालरा निवासी सन्नी एन्क्लेव को गिरफ्तार कर लिया है।

बाइक चलना पड़ा भारी : तीसरा हादसा भी खरड़ में हुआ है। जहां एक व्यक्ति तेज रफ्तार कार की चपेट में आ गया और उस की भी अस्पताल में मौत हो गई। मामला कल रात 10:30 बजे का है। शिकायतकर्ता अभिषेक ने बताया कि रात को वह अपने मामा के लड़के हर्ष के साथ सेक्टर 124 से दोस्त पंकज को छोड़ने जा रहे थे। इस दौरान हर्ष मेरे दोस्त पंकज का बाइक ड्राइव कर रहा था और मैं और पंकज कार में सवार थे और हर्ष के पीछे थे। तभी खरड़ थाने के पास एक तेज रफ्तार कार आई और हर्ष को टक्कर मार दी। हर्ष बुरी तरफ जख्मी होकर सड़क पर गिर गया। जिसे हमने चंडीगढ़ के मनीमाजरा के सरकारी अस्पताल दाखिल करवाया। जहां इलाज के दौरान उस की मौत हो गई। इस दौरान कार का नंबर नोट कर लिया गया था। जिसे पुलिस को दे दिया गया है। पुलिस ने अज्ञात ड्राइवर के खिलाफ खरड़ में मामला दर्ज कर लिया है। नंबर के आधार पर ड्राइवर की तलाश की जा रही है।

दो एक्टिवा आमने सामने से टकराए: चौथा हादसा डेराबस्सी में हुआ है। जहां आमने सामने से दो एक्टिवा टकरा गए, जिस से एक व्यक्ति के सिर पर ज्यादा चोट लगने से उस की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस को दी शिकायत में विष्णु ने बताया कि वह और उस के मामा का लड़का प्रकाश डेराबस्सी से जीरकपुर जा रहे थे, तभी भूषण फैक्ट्री डेराबस्सी के पास से गलत दिशा से अज्ञात एक्टिवा सवार सामने से आ गया और हमारे बीच टकरा गया। जिस से प्रकाश सड़क पर गिर गया और उस के सिर पर गंभीर चोटें लगी। जिस की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं मौके से एक्टिवा सवार फरार हो गया। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर एक्टिवा के नंबर के आधार पर चालक की तलाश शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *