चंडीगढ़ : कैदी दोस्त को मिली पैरोल तो सड़कों पर निकल कर मनाया जश्न

वायरल वीडियो पर चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने लिया एक्शन, 8 वाहनों के खिलाफ की कार्रवाई, सभी के लाइसेंस लिए कब्जे में

चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने एक वायरल वीडियो पर संज्ञान लेते हुए 8 वाहनों के खिलाफ बनती कार्रवाई की है। बता दें कि सोशल मीडिया पर बीते दिनों एक वीडियो वायरल हुई थी जिस में कुछ कार सवार और मोटरसाइकिल सवार शहर में ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए दिखाई दे रहे थे। जिस से आस पास सड़क पर जा रहे लोगों को भी असुविधा हुई थी। मामला ट्रैफिक पुलिस के ट्वीटर अकॉउंट तक भी पहुंचा था। जिस के बाद चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस ने पुलिस कमांड और कंट्रोल सेंटर से ट्रैफिक नियमों को तोड़ने के संबंध में जानकारी यानी वीडियो फुटेज फोटो, तारीख और समय प्राप्त करने के बाद कार्रवाई की है। यह पता चला कि आठ वाहनों ने शहर में सेक्टर-51 से सेक्टर- 25/38 लाइट प्वाइंट तक विभिन्न तरह के ट्रैफिक नियमों की उल्लंघन हैं।

इस लिए किया इन युवकों ने ऐसा : सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बुडैल जेल से कैदी दोस्त को पैरोल मिलने पर सड़कों पर इन युवकों ने जश्न मनाया। कैदी जेल में नाबालिग के साथ दुष्कर्म और चोरी के मामले में सजा काट रहा है।यह वीडियो 17 जुलाई को बुड़ैल जेल से बाहर निकलने के बाद दोषी के धनास स्थित घर जाने के दौरान बनाया गया।

सभी के लाइसेंस कब्जे में लिए : जिस के बाद ट्रैफिक पुलिस ने सभी को ट्रैफिक लाइन सेक्टर 29 भी बुलाया। सभी के वाहनों के दस्तावेज और सभी के लाइसेंस चेक किए। फिलहाल जानकारी मिल रही है कि सभी के लाइसेंस फिलहाल ट्रैफिक पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिए हैं।

चंडीगढ़ में ट्रैफिक नियम हैं सख्त : बता दें कि चंडीगढ़ की सड़कों पर ट्रैफिक नियमों का पालन करना सभी को करना ही होता है। जगह जगह ट्रैफिक पुलिस ने हाई डेफिनेशन कैमरे लगा रखे हैं। सभी की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से ट्रैफिक पुलिस यातायात उल्लंघन के प्रति जीरो टॉलरेंस रखती है। जिस के तहत ही यह कार्रवाई हुई है।

इन उल्लंघना के तहत काटे गए चालान : अधिक व्यक्ति को ले जाना, बोनट के ऊपर बिठाना / कार के बाहर निकलना। खतरनाक ड्राइविंग करना लेन परिवर्तन/जिग जैग ड्राइविंग। बिना सीट बेल्ट लगाए वाहन चलना। बिना सीट बैल्ट पहने साथ बैठना। ड्राइवर बिना हैलमेट और पीछे वाला भी बिना हैलमेट के होने का चालान हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *