जीरकपुर के लोहगढ़ में चली गोलियां, लड़की से जुड़ा फायरिंग का मामला

जीरकपुर के लोहगढ़ में चली गोलियां, मेट्रो प्लाजा मार्केट की घटना, 2 युवक हुए घायल, लोगों में दहसत का माहौल
जीरकपुर के लोहगढ़ इलाके में मौजूद मेट्रो प्लाजा मार्केट में शुक्रवार शाम कई राउंड गोलियां चली हैं। जिस में दो युवकों के घायल होने की सूचना है। घायल युवकों की पहचान नवांशहर निवासी इंद्रजीत सिंह और लुधियाना निवासी सतिंदर सिंह के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि मेट्रो प्लाजा मार्केट में कुछ हमलावर पहले से हमला करने की तैयारी में वहां मौजूद थे। वहीं जिन दोनों युवकों को गोली लगी है वो मेट्रो प्लाजा मार्केट में किसी के पास आए हुए थे जैसे ही वह दोनों अपनी मारुति स्विफ्ट कार में जाने लगे तभी मार्केट के एग्जिट गेट के पास हमलावरों ने उनपर फायरिंग कर दी। हमलावरों ने सामने से दो गोलियां चलाईं, जिसमें दोनों युवक घायल हो गए वहीं कार लेकर खुद मौके से भाग गए। बताया जा रहा है कि हमले में इंद्रजीत सिंह को सीने में गोली लगी, जबकि दूसरे युवक सतिंदर सिंह को जांघ में गोली लगीहै। कार सतिंदर चला रहा था, जो गोली लगने के बावजूद कार को जीरकपुर VIP रोड पर स्थित एमकेयर अस्पताल ले गया।

एक का प्राइवेट तो दूसरे का सरकारी अस्पताल चल रहा इलाज : अस्पताल से मिली जानकारी के मुताबिक सतिंदर सिंह को सीने में गोली लगी है और उसे एमकेयर अस्पताल ही रखा गया है जहां उस की हालत गंभीर बनी हुई है उसे वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया है वहीं जांघ में गोली लगने से घायल हुए सतिंदर को चंडीगढ़ सेक्टर 32 के सरकारी अस्पताल रैफर कर दिया गया है।

घटना की CCTV फुटेज आई सामने : इस घटना का CCTV फुटेज भी सामने आया है। CCTV में तीन हमलावर फायरिंग करते नजर आ रहे हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस घायलों के बयान भी लेने की कोशिश कर रही है ताकि पता लगाया जा सके कि आखिर इनपर गोलियां क्यों चलाई गईं। दोनों युवकों का अलग अलग अस्पताल में इलाज चल रहा है। दोनों के बयानों के बाद ही पूरी तस्वीर साफ हो पाएगी। बताया जा रहा है कि हमलावर लुधियाना बंगा नंबर की कार में आए थे। फिलहाल पुलिस जांच में जुट गई है।

लड़की से जुड़ा फायरिंग का मामला : पुलिस को प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह मामला किसी लड़की से जुड़ा हुआ है। जांच के लिए मौके पर SP मनप्रीत सिंह ग्रामीण, DSP विक्रम बराड़ और SHO सिमरजीत सिंह शेरगिल पहुंचे थे। उन्होंने आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 307, 34 और आर्म्स एक्ट के तहत कार्रवाई शुरू कर दी है।

पहले से घात लगाकर बैठे थे आरोपी : प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि जब पीड़ित मेट्रो प्लाजा पहुंचे तो उसके करीब 10 मिनट बाद लोहगढ़ की तरफ से दूसरी स्विफ्ट गाड़ी में आरोपी आए थे। वह पार्किंग में कार लगाकर आरोपियों का इंतजार करते रहे। जब पीड़ित वहां से निकलने लगे तो उन्होंने उनकी कार रोकने की कोशिश की। जब पीड़ित ने कार नहीं रोकी तो आरोपियों ने अंधाधुंध गोलियां चला दीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *