चंडीगढ़ JBT टीचर भर्ती की ऑनलाइन अप्लाई डेट बढ़ी

चंडीगढ़ JBT टीचर भर्ती की ऑनलाइन अप्लाई डेट बढ़ी: अब 8 अगस्त को ओपन होगी विंडो ; पहले 20 जुलाई निर्धारित थी

चंडीगढ़ एजुकेशन डिपार्टमेंट ने कुछ दिन पहले JBT प्राइमरी टीचर के पदों पर भर्तियां निकली थी। इस भर्ती में ऑनलाइन अप्लाई के लिए 20 जुलाई की डेट फाइनल की गई थी लेकिन चंडीगढ़ एजुकेशन डिपार्टमेंट ने फिलहाल भर्ती के लिए ऑनलाइन अप्लाई की डेट को आगे बढ़ा दिया है। अब 8 अगस्त को एजुकेशन डिपार्टमेंट ऑनलाइन विंडो ओपन करेगा। प्रशासनिक कारणों के चलते इस डेट को आगे बढ़ाया गया है।

यह होनी चाहिए क्वालिफिकेशन : भर्ती के लिए क्वालिफिकेशन ग्रेजुएशन और डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन रहेगी। ग्रेजुएशन 50 प्रतिशत अंकों के साथ पास होनी चाहिए। साथ ही बैचलर ऑफ एजुकेशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा सेंट्रल टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट पास होना अनिवार्य है।

लिखित परीक्षा के आधार पर भर्ती : भर्ती के लिए लिखित परीक्षा भी पास करनी होगी। 150 नम्बरों का पेपर होगा। पेपर किस डेट को होगा संबंधित जानकारी ईमेल से दी जाएगी। पेपर में 40 प्रतिशत अंक लेने अनिवार्य होंगे। मेरिट के आधार पर भर्ती होगी। इसके अलावा कोई भी इंटरव्यू नहीं होगा।

यह रहेगी ऐज लिमिट : भर्ती के लिए एज लिमिट 21 से लेकर 37 साल रखी गई है। 1 जनवरी 2023 तक ऐज लिमिट 37 साल से ऊपर नहीं होनी चाहिए।

ऐसे करें अप्लाई : अप्लाई करने के लिए इच्छुक आवेदक https:// www.chdeducation.gov.in/ पर लॉगइन करके अप्लाई कर सकते हैं। वहीं फीस जनरल कैटेगरी के लिए 1000 रुपए और SC, OBC के लिए 500 रुपए रखी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *