मोहाली की सड़कें जल्द होगी रिपेयर

मोहाली में हुए नुकसान की जल्द होगी भरपाई, राज्य राज्य आपदा राहत निधि से होगा विकास, मोहाली को मिले 1.5 करोड़ रुपये

बारिश के बाद मोहाली जिले में हुए नुकसान की जल्द भरपाई की जाएगी। जिस के लिए मोहाली को राहत राशि भी मिल गई है। बताया जा रहा है कि करीब 1.5 करोड़ रुपये मोहाली को मिले हैं बता दें कि मोहाली में सड़कों और जलापूर्ति पाइपों की रिपेयर इस राहत राशि से करवाई जाएगी। राज्य आपदा राहत निधि से सड़कों के लिए 01 करोड़ एवं जलापूर्ति पाइपों के लिए 50 लाख रुपये मोहाली जिले को मिले हैं। इस संबंध में मोहाली की DC ने संबंधित अधिकारियों को काम में किसी भी तरह की कोई ढील न बरतने के आदेश भी दिए हैं।

विकास कार्यों का जल्द तैयार करें एस्टीमेट : DC ने अधिकारियों को सबसे जरूरी सड़कों की पहचान करने और प्राथमिकता के आधार पर उनके लिए अनुमान तैयार करने और उन्हें एसडीएम की मंजूरी के साथ आगे की मंजूरी के लिए DC ऑफिस में भेजने के लिए कहा। इसी प्रकार जलापूर्ति पाइपलाइनों की मरम्मत के लिए भी एसडीएम को एस्टीमेट तैयार कर उनके DC ऑफिस में भेजने के आदेश दिए गए हैं, ताकि ये कार्य तुरंत करवाए जा सकें। इन कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी।

सरकार से और राशि भी मांगी जा सकती है : वहीं DC ने सभी अधिकारियों को कहा है कि यदि मरम्मत कार्य के लिए जारी राशि से अधिक राशि की आवश्यकता भी हो तो तुरंत बताएं, ताकि सरकार से और राशि की मांग की जाये.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *