जीरकपुर में डेबिट कार्ड बदल कर धोखाधड़ी करने वालों को पुलिस ने दबोचा

जीरकपुर पुलिस ने रविवार को एक दंपति को गिरफ्तार किया है। जो डेबिट कार्ड को बदल कर लोगों के खातों से पैसे उड़ा लेते थे। बता दें कि जीरकपुर पुलिस ने कुछ दिन पहले इस गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया था। जिस ने पुलिस को इस दंपति के बारे में बताया है। डीएसपी बिक्रमजीत सिंह बराड़ ने बताया कि दंपती ढकोली एरिया के रहने वाले है। इनकी पहचान सोनू मेहता और उसकी पत्नी दीक्षा के रूप में हुई है। इनसे एक कार, दो एलईडी और दस डेबिट कार्ड भी पुलिस ने बरामद किए हैं।

गिरोह का मैन सरगना VIP Road का रहने वाला : यहां बता दें कि बीते दिनों जीरकपुर पुलिस ने VIP Road पर मौजूद जयपुरिया सनराइज ग्रीन्स सोसायटी से इस गिरोह के सरगना निखिल ठाकुर को पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान गिरफ्तार किया था।निखिल मूलरूप से जिला हमीरपुर (हिमाचल प्रदेश) का रहने वाला है। उससे 23 डेबिट कार्ड और एक कार बरामद हुई थी। इस तरह गिरोह के तीनों सदस्यों से कुल 33 डेबिट कार्ड, दो कारें, दो एलईडी बरामद हुई हैं।

निखिल पर पहले भी दर्ज हैं केस : डीएसपी बराड़ ने बताया कि आरोपी निखिल के खिलाफ पहले भी खरड़ में डेबिट कार्ड बदलकर धोखाधड़ी करने का केस दर्ज है। वह डेढ़ साल तक जेल में भी रह चुका है और जमानत पर बाहर आकर फिर से वारदात कर रहा था। इसके अलावा आरोपी सोनू मेहता ड्रग्स का कारोबार भी करता है। जेल से बाहर आने के बाद सोनू मेहता और उसकी पत्नी दीक्षा के साथ मिलकर निखिल ने एक नया गिरोह बनाया। आरोपी निखिल एटीएम मशीन में लोगों की मदद करने के बहाने भोले-भाले लोगों का कार्ड बदलकर उनके बैंक खाते से पैसे उड़ा लेता था जबकि दोनों पति-पत्नी बाहर पहरा देते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *