जीरकपुर में बारिश की वजह से जलभराव, लोग हुए परेशान

जीरकपुर में हर जगह जलभराव, सड़कों पर लगा लंबा ट्रैफिक जाम, ड्रेनेज सिस्टम न होने से दिक्कत

मोहाली के जीरकपुर में सुबह से बारिश का दौर जारी है। बारिश ने जहां लोगों को गर्मी से रहित प्रदान की है वहीं लोगों को दूसरी तरफ भारी दिक्कत में भी डाला हुआ है। हर बार की तरह इस बार भी बारिश की वजह से पूरा जीरकपुर जाम हुआ पड़ा है। सड़कों पर पानी भर जाने की वजह से हर तरफ 2 से 3 किलोमीटर लंबा ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। जिस से लोगों को आने जाने में खासी परेशानी हो रही है। मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जीरकपुर में बीते 24 घंटों 20 MM बारिश रिकॉर्ड की जा चुकी है। वहीं 12 जुलाई तक बारिश का अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। ऐसे में लोगों को फिलहाल जीरकपुर में जलभराव की समस्या से 12 जुलाई तक दो चार होना पड़ेगा।

जीरकपुर-पटियाला रोड पर ट्रैफिक कंट्रोल करता पुलिस कर्मी

सड़कों और भारी जलभराव : बात करें पटियाला और अम्बाला रोड की तो वहां सड़कों पर भारी जलभराव है। 2 से 3 किलोमीटर तक का ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। ट्रैफिक पुलिस खुद बारिश में उतर कर ट्रैफिक कंट्रोल कर रही है। लोगों को इस जाम से निकलने में 1 घंटे तक का इंतज़ार करना पड़ रहा है।

जीरकपुर-पटियाला रोड पर लगा लंबा ट्रैफिक जाम

हर बार आती है समस्या : ये समस्या हर बार बारिश में जीरकपुर के लोगों को आती है क्योंकि जीरकपुर में चंडीगढ़ की तरह कोई भी ड्रेनेज सिस्टम नहीं है इस लिए पानी की निकासी नहीं हो पाती। न ही नगर परिषद की टीमें इस दौरान लोगों की मदद करती हैं। कहा जा सकता है कि बारिशों में जीरकपुर की सड़के राम भरोसे ही चलती हैं।


VIP रोड को सोसाइटियों में भरा पानी : VIP रोड पर भी कई सोसाइटियों में पानी भरने की सूचना है यहां बता दें कि सोसाइटियों में सिर्फ सीवरेज सिस्टम है जो भी खुद का टैंक है, जिस की अपनी एक कैपेसिटी होती है। लगातार हो रही बारिश की वजह से यह टैंक ओवर फ्लो हो जाते हैं तो सोसाइटियों में पानी भर जाता है।

जीरकपुर-अम्बाला रोड पर भारी जलभराव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *