मोहाली में नाकाबंदी पर पुलिस पर फायरिंग

मोहाली में नाकाबंदी पर पुलिस पर फायरिंग: जवाबी कार्रवाई में बदमाश को लगी गोली; वाहन चोर गिरोह के 3 सदस्य काबू

मोहाली में नाकाबंदी पर पुलिस द्वारा कार को रुकने का इशारा करने पर कार सवारों ने पुलिस कर्मचारियों पर फायरिंग कर दी। पुलिस ने पीछ करते हुए फेज-3 से 3 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया है। आरोपी मोहाली एरिया में वाहनों को चुराते थे।

SP इन्वेस्टिगेशन अमनदीप सिंह बराड़ ने बताया कि SSP संदीप गर्ग के निर्देशों के तहत पुलिस ने मोहाली गुरुवार देर रात असामाजिक तत्वों पर लगाम लगाने के लिए जगह-जगह नाकाबंदी की थी। रात को मुख्य अधिकारी इंस्पेक्टर गंबर सिंह के नेतृत्व में मटौर थाने में माइक्रो टावर फेज 3A के पास नाकाबंदी की गई थी, इसी दौरान देर रात चंडीगढ़ की तरफ से एक फोर्ड फिगो कार आई।

ड्राइवर को पुलिस पार्टी ने रुकने का इशारा किया, लेकिन उसने पहले ही कार पीछे की तरफ मोड़ने की कोशिश की, लेकिन ट्रैफिक की वजह से वह फंस गए।

पुलिस पर की फायरिंग : उन्होंने बताया कि जब इंस्पेक्टर गंबर सिंह और मौके पर तैनात पुलिस कर्मी कार की ओर बढ़े तो कार में सवार व्यक्ति कार से बाहर आए और पुलिस पार्टी पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाब में इंस्पेक्टर ने अपना और पुलिस दल का बचाव करते हुए जवाबी फायरिंग की। जिसके बाद दो सरदार लड़के कार से निकलकर पार्क की ओर भागे और ड्राइवर कार के बगल में गिर गया। उन्होंने बताया कि पार्क की ओर भाग रहे  लड़कों को पुलिस ने पकड़ लिया और कार के दूसरी तरफ गिरे ड्राइवर (जिसके बाएं पैर और घुटने में गोली लगने से काफी खून बह रहा था) को सिविल अस्पताल ले फेज 6 ले जाया गया। जहां उस का इलाज चल रहा है।

इन्हें पकड़ा पुलिस ने : ड्राइवर का नाम गुरमुख सिंह उर्फ सैंटी है और वह गांव अलादादपुर थाना अमलोह जिला फतेहगढ़ साहिब का रहने वाला है। उसके पास से 32 बोर की एक पिस्टल, 2 जिंदा कारतूस और एक खोखा बरामद किया गया। वहीं जो पार्क की तरफ भागे थे उनके नाम वरिंदर सिंह उर्फ विक्की और करण सिंह दोनों ही गांव गुल्लू माजरा थाना अमलोह जिला फतेहगढ़ साहिब के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

जिस कार में थे वह भी चोरी की: पुलिस की प्राथिमिक जांच के दौरान यह पता चला है की यह मोहाली से वाहन चोरी किया करते थे साथ ही इन लोगों के पास से बरामद कार 5 और 6 जुलाई की मध्य रात्रि को फेज 3 बी 1 से चोरी की थी। इस संबंध में पुलिस ने धारा 307, 186, 353, 34, 392, 505 आईपीसी और 25/54/59 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *