Twitter से सीधा मुकाबला अब Meta Threads का

पहले दिन ही दोपहर 12:15 बजे तक 50 हजार लोगों ने किया डाउनलोड

Meta ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर (Twitter) को टक्कर देने के लिए नया ऐप ‘Threads’ जारी किया है। यह नया ऐप उद्योगपति एलन मस्क (Elon Musk) के स्वामित्व वाले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को सीधी चुनौती देगा। इस नए ऐप को गूगल प्ले और एप्ल स्टोर्स से डाउनलोड किया जा सकता है।

ऐसे होगा डाउनलोड : थ्रेड्स को डाउनलोड करने के लिए यूजर्स को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल स्टोर मे इसे डाउनलोड करना होगा। इसके बाद इंस्टाग्राम आईडी से लॉगिन करना होगा। अगर आप पहले से ही इंस्टाग्राम पर लॉगिन हैं तो थ्रेड्स आपसे सिर्फ इसे लॉगिन करने की इजाजत मांगेगा, यानि आपको पूरी जानकारी नहीं दर्ज करानी होगी।

थ्रेड्स में ये ऑप्शन मिलेंगे : इंस्टाग्राम के इस ऐप पर किसी थ्रेड यानी पोस्ट को लाइक, रिपोस्ट, रिप्लाई और कोट करने का ऑप्शन मौजूद है। ये सभी ऑप्शंस ट्विटर पर भी मौजूद हैं। कंपनी ने कहा, हमारा मकसद थ्रेड्स के जरिये एक मंच प्रदान करना है, जो टेक्स्ट और संवाद पर अधिक केंद्रित हो, जैसे कि इंस्टाग्राम पर फोटो और वीडियो पर फोकस्ड है।

कैरेक्टर लिमिट 500 की गई तय : मेटा के इस नये ऐप में एक पोस्ट करने के लिए अक्षरों की सीमा यानी कैरेक्टर लिमिट 500 तय की गई है, जबकि ट्विटर पर यह 280 है। इसमें लिंक, तस्वीर और पांच मिनट तक लंबा वीडियो शेयर किया जा सकता है। मेटा ने यूजर्स को सुरक्षित मंच देने के उपायों पर जोर दिया है। इसमें इंस्टाग्राम के कम्युनिटी गाइडलाइंस को लागू किया गया है। यूजर्स यह नियंत्रित कर सकते हैं कि उनके थ्रेड्स पर कौन जवाब दे सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *