मोहाली शिक्षा विभाग की रडार पर आए 2 अध्यापक

मोहाली शिक्षा विभाग की रडार पर आए 2 अध्यापक, दिया गया सेवा समाप्त करने का नोटिस, आरोप है कि दोनों ने की सरकार के खिलाफ बयानबाजी

मोहाली। पंजाब सरकार के खिलाफ गलत बयानबाजी करने पर पंजाब राज्य के दो अध्यापक मोहाली शिक्षा विभाग की रडार पर आ गए हैं और अब इन दोनों अध्यापकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में आरोप लगाया गया है कि इन अध्यापकों ने सरकार के खिलाफ बयानबाजी की है।

जारी नोटिस के जरिए विभाग ने साफ शब्दों में लिखा है कि अगर उक्त अध्यापक संतोषजनक जवाब नहीं देते हैं तो उनकी सेवा समाप्त करने का प्रस्ताव भी दिया जा सकता है।

पहला नोटिस इस अध्यापक को दिया गया: सुनाम जिला संगरूर के सरकारी स्कूल की अध्यापक मनप्रीत कौर को नोटिस जारी कर कहा गया ही कि आप स्कूल के समय के दौरान सोशल मीडिया पर छात्रों को सरकार विरोधी नारे सुना रही थी। जो बेहद निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है, इस कार्रवाई से शिक्षा विभाग की छवि को ठेस पहुंची है। आप के द्वारा किए गए इस कार्य को शिक्षा विभाग असंतोषजनक मानता है और अब आपकी सेवाएँ समाप्त करने का प्रस्ताव है लेकिन आप को एक मौका देते हुए अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाता है। यदि आप इस संबंध में कोई स्पष्टीकरण देना चाहती हैं, तो उक्त प्रस्तावित कार्रवाई करने से पहले नोटिस मिलने के 5 दिनों के अंदर अपना जवाब दें। जवाब न मिलने पर विभाग अपनी कार्रवाई शुरू कर देगा।

दूसरा नोटिस दिया गया जिला मानसा के सरकारी अध्यापक को : जिला मानसा के सरकारी अध्यापक इंद्रजीत सिंह को नोटिस जारी कर कहा गया है कि आप ने सोशल मीडिया के माध्यम से एक वीडियो वायरल की है, जिसमें आप ने सरकार विरोधी बयान देकर लोगों को उकसाया है। साथ ही आप ने एक नाबालिग बच्चे को 100 फीट ऊंची टंकी पर चढ़ाया और बच्चे को सोशल मीडिया पर लाइव कर के लोगों को सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन में भाग लेने के लिए उकसाया गया। जो बेहद निंदनीय और दुर्भाग्यपूर्ण है। जिस से शिक्षा विभाग की छवि खराब हुई है। आप नोटिस मिलने के 5 दिनों के अंदर बताएं कि क्यों न आप की सेवाओं को समाप्त कर दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *