ISI के सीमा पार तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़, पंजाब पुलिस ने पकड़े गैंग के 2 मेंबर

2 पिस्टल और 10 कारतूस बरामद

मोहाली। पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल ने पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई द्वारा चलाए जा रहे एक सीमा पार तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस गिरोह के दो कार्यकर्ताओं को मोहाली से गिरफ्तार किया है, जिनके पास से दो .30 बोर की पिस्टल और दस जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं।

पकड़े गए आरोपी मोगा और राजस्थान से
स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल मोहाली के AIG अश्विनी कपूर ने बताया कि गिरफ्तार लोगों की पहचान गुरप्रीत सिंह उर्फ गोरा उर्फ अरमान चौहान निवासी गांव कोट इसेखां जिला मोगा और रोहित सिंह निवासी राजस्थान श्रीगंगानगर के रूप में हुई है। गिरफ्तार किए गए दोनों व्यक्तियों की आपराधिक पृष्ठभूमि है और उनके खिलाफ पंजाब में एन.डी.पी.एस. के तहत मामले दर्ज हैं। ये लोग एनसीबी द्वारा राजस्थान में दर्ज ड्रग तस्करी मामले में भी संदिग्ध हैं।

दोनों आरोपी हैं तस्करी मॉड्यूल के प्रमुख सदस्य
एआईजी अश्विनी कपूर ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति अत्यधिक संगठित सीमा पार तस्करी मॉड्यूल के प्रमुख सदस्य थे, जिनका पाकिस्तान स्थित ड्रग तस्करों से सीधा संबंध था। उन्होंने कहा कि मॉड्यूल भारत-पाकिस्तान सीमा पर मादक पदार्थों की तस्करी में सक्रिय रूप से शामिल था, जो राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए एक बड़ा खतरा था।

एक आरोपी है गायक ओर मॉडल
उन्होंने कहा कि आरोपी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोरा जो पेशे से एक मॉडल और गायक है ने हवाला के पैसे की आवाजाही को सुविधाजनक बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। वहीं दूसरा आरोपी रोहित सिंह राजस्थान-पंजाब सीमा पर पाकिस्तानी इकाइयों को स्थान के बारे में सूचना प्रदान करता था और इस तरह ड्रोन के माध्यम से हेरोइन की खेप की बरामदगी की सुविधा देता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *