जीरकपुर VIP Road का 200 मीटर लंबा हिस्सा लोगों के लिए बना सिरदर्द

जीरकपुर। ढाई महिने पहले जिस रोड का जीरकपुर-डेराबस्सी के विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने जोरो शोरों से उद्घाटन किया था उस रोड पर अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया है। हालांकि उद्घाटन के समय विधायक अपनी पूरी टीम और नगर परिषद के अधिकारियों के साथ पहुंचे थे और बाकायदा बयान दिया था कि 2 महीने के अंदर रोड का निर्माण पूरा करवा दिया जाएगा। बता दें कि पटियाला हाईवे को जोड़ने वाली जीरकपुर की वीआईपी रोड का 200 मीटर लंबा हिस्सा पिछले पांच वर्षों से हजारों यात्रियों के लिए लगातार असुविधा का कारण बना हुआ है। सरकार बदलने के बावजूद स्थिति जस की तस बनी हुई है क्योंकि अधिकारियों ने समस्या की ओर आंखें मूंद रखी हैं। यह रोड मोहाली के लिए एक महत्वपूर्ण रोड है क्योंकि एयरपोर्ट रोड तक पहुंचने के लिए वीआईपी रोड में रहने वाले हजारों लोग हर दिन यहीं से निकलते है, हालांकि इसकी हालत इस हद तक खराब हो गई है कि यह लगातार दुर्घटनाओं का डर बना रहता है।

लोगों को हो रही असुविधा

इस रोड पर इतने बड़े बड़े गड्ढे हैं कि रोजाना लोगों को यहां से निकलने के लिए काफी मशक्कत का सामना करना पड़ता है वहीं बारिशों के दिनों में हालात और खराब हो जाते हैं। बारिश होने के बाद इस रोड के गड्डों में पानी भर जाता है जिस से टू व्हीलर वालों को बहुत असुविधा होती है साथ ही रोड की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि वाहनों को भी नुकसान पहुंच रहा है। लोगों का कहना है कि इतना टैक्स देने के बाद तो कम से कम बुनियादी सुविधाएं तो मिलनी चाहिए।

मोटर मार्केट के व्यापारी भी हो रहे परेशान

सनद रहे कि इस रोड की एक साइड मोटर मार्केट हैं। मोटर मार्केट में काम करने वाले लोग भी अपने व्यवसाय को लेकर कई बार विधायक और नगर परिषद के अधिकारियों से मिल चुके हैं लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। मोटर मकैनिक ओमप्रकाश ने बताया कि कच्ची रोड होने के कारण यहां से गुजरने वाले वाहनों से बहुत धूल उड़ती है तो वहीं बारिशों के बाद रोड पर पानी भर जाता है जिस वजह से करोबार भी प्रभावित हो रहा है। ऐसे में जल्द से जल्द रोड का निर्माण होना चाहिए ताकि हमारे कारोबार प्रभावित न हो और लोगों को भी परेशानी न आये। कोर्ट

देखें क्या कहा नगर परिषद के अधिकारी ने

इस रोड के निर्माण के टेंडर अलॉट हो गए हैं। फिरहाल सीवरेज की पाइपें डालनी है। जिस के बाद रोड को बनाने का काम शुरू हो जाएगा।

रवनीत सिंह ईओ, नगर परिषद जीरकपुर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *