पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन को मिला नया अध्यक्ष

बठिंडा के जाने माने व्यवसाई अमरजीत सिंह उत्तरी क्षेत्र की प्रमुख क्रिकेट एसोसिएशन में से एक पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) के नए अध्यक्ष चुने गए। शनिवार को आईएस बिंद्रा स्टेडियम में एसोसिएशन की हुई विशेष आम सभा बैठक और चुनाव में उन्हें सर्वसमिति से अध्यक्ष चुना गया। एसोसिएशन का अध्यक्ष पद लंबे समय से रिक्त पड़ा था। पिछले ही दिनों उन्होंने अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरा था। उनके अलावा प्रीत मोहिंदर सिंह बंगा को उपाध्यक्ष और सुनील गुप्ता को कोषाध्यक्ष चुन गया। यह दोनों पद भी सर्वसमिति से सहमति बनी। निर्वाचन अधिकारी धर्मवीर सिंह और सचिव दिलशेर खन्ना ने नामों का ऐलान किया।
इसी तरह एपेक्स काउंसिल में हरसिमरन सिंह, विक्रांत गुप्ता और संजीत सिंह को चुना गया।
नए अध्यक्ष के चुने जाने के साथ राज्य में पंजाब प्रीमियर लीग के आयोजन का ऐलान:
नए अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों के ऐलान के साथ ही पंजाब प्रीमियर लीग के आयोजन का भी ऐलान किया गया। इसके माडल की स्टडी के लिए सब कमेटी का भी गठन किया जाएगा। जोकि इसके आयोजन की दिशा में एपेक्स काउंसिल को इसकी विस्तृत रिपोर्ट सौंपी जाएगी।
अध्यक्ष ने विजन सांझा किया, प्रत्येक जिले का करेंगे दौरा लेगे फीड बैक :
वहीं, अध्यक्ष पद की कुर्सी संभालते हुए अमरजीत सिंह ने अपना विजन भी सांझा किया। उन्होंने कहा कि पंजाब के प्रत्येक जिले का दौरा करेंगे और जिलों से प्रतिक्रिया और सुझाव लेंगे। क्रिकेट के खेल में उच्च स्तर तक पहुंचने के लिए विभिन्न पंजाब जिलों के जमीनी स्तर के खिलाड़ियों की प्रगति में प्रोत्साहित करेंगे।
आईपीएल सुपर हिट इवेंट बनाया जाएं  :
उन्होंने कहा कि करीब 3 साल बाद पीसीए आईपीएल की मेजबानी करेगा और हमारा प्रयास होगा कि इसे सुपरहिट इवेंट बनाया जाएं।
उन्होंने आगे कहा कि  आईपीएल के बाद हम पंजाब प्रीमियर लीग (पीपीएल) आयोजित करने की योजना बना रहे हैं।
मुल्लांपुर स्टेडियम का कार्य 31 अगस्त तक पूरा करने का प्रयास :
उन्होंने कहा कि पीसीए प्रबंधन का प्रयास होगा कि पीसीए न्यू स्टेडियम, मुल्लांपुर को आागमी 31 अगस्त  तक पूरा कर लिया जाए ताकि अंतर्राष्ट्रीय कार्यक्रमों की मेजबानी की जा सके। इस स्टेडियम के पूरा होने के बाद, हम अपने कार्यकाल के दौरान पंजाब के एक अलग शहर में एक नया स्टेडियम बनाने की योजना बनाएंगे। जिला स्तरीय पर आधारभूत ढांचों को अप्रगेड किया जाएगा। 

Advertisement :

आजमायें अपनी किस्मत : पहली बार जीरकपुर में #Faith #Diagnostic #Lab निकालने जा रहा है #Promotional #Draw. इस Draw में शहर के लोग लाखों के इनाम जीत सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए फोन नंबर 9592370370, 9876911633 पर सम्पर्क करें।

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *