जीरकपुर की मान्या ने जीते कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख पॉइंट्स

जीरकपुर। कहते हैं कि मंजिल उन्हीं को मिलती है, जिनके सपनों में जान होती है, पंख से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होती है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है जीरकपुर में रहने वाली छठी कक्षा की छात्रा मान्या ने। मान्या ने न केवल जीरकपुर शहर का नाम देश विदेश तक रोशन किया बल्कि मां -अर्चना के सपने को भी छोटी सी उम्र में पूरा कर दिखाया है। मान्या ने कौन बनेगा करोड़पति में हिस्सा लेकर 25 लाख प्वाइंट जीते हैं।

18 वर्ष पूरे होने के बाद मिलेंगे 25 लाख

मान्या को 25 लाख की राशि 18 वर्ष पूरे होने के बाद मिलेगी। मान्या ने पहले प्रयास में केबीसी के लिए खुद को रजिस्टर कर हाट सीट तक क्वालीफाई किया। मान्या के पिता विनय डाक्टर हैं जबकि माँ अर्चना गृहिणी है। मान्या की मां अर्चना ने वर्ष 2017 में केबीसी क्वालीफाई किया था लेकिन हाट सीट तक नहीं पहुंच पाई थी। मां अर्चना ने बताया कि केबीसी की हाट सीट तक न पहुंच पाने की कसक मन में थी, जिसे पूरी करने के लिए मान्या को केबीसी के लिए तैयार किया।

हर बात को जल्दी समझती और याद कर लेती है मान्या

मान्या हर बात को आम बच्चों से ज्यादा जल्दी समझती और याद करती है। स्कूल प्रिंसिपल अनिला ने बताया कि मान्या का केबीसी की हाट सीट तक पहुंचकर 25 लाख प्वाइंट जीतना मानव मंगल स्मार्ट वर्ल्ड स्कूल जीरकपुर के लिए गौरव की बात है। मान्या ने साबित किया है कि जज्बे और मेहनत के आगे कोई मुश्किल नहीं आती। पहली बार में इतने बड़े प्लेटफार्म पर खुद अपने माता पिता और स्कूल को पेश करना बहुत बड़ी उपलब्धि है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *