Mohali News : होने वाली बहु ने लड़के व उसके पिता से ठगे 30 लाख रुपये

-इंस्टाग्राम के जरिए लड़की ने हनी ट्रैप करके इटली रहने वाले लड़के व उसके पिता से लूटे 30 लाख से ज़्यादा

मोहाली। बहु को घर लाने के सपने कौन नहीं देखता, लेकिन अगर वही बहु शादी से पहले ही अपने होने वाले ससुर व पति को ठग कर जेल पहुंचाने तक आ जाए तो कौन से माँ-बाप अपने बच्चे की शादी करना चाहेंगे। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जहां एक एनआरआई के साथ उनकी होने वाली बहु पैसे की ठगी करके कनाडा भाग गई और पुलिस को अपने होने वाले पति व ससुर के खिलाफ शिकायत देकर चली गई। अब बहु तो चली गई लेकिन इटली से आए इस एनआरआई जसवीर सिंह को पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है। जसवीर जगह-जगह इंसाफ की मांग कर चुके हैं लेकिन कोई भी उनकी मदद नहीं कर रहा है। पुलिस से परेशान व सरकार से उम्मीद हारे जसवीर ने आज चंडीगढ़ प्रेस क्लब में एक प्रेस वार्ता करके इंसाफ की गुहार लगाई। इस मौके पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में जसवीर के साथ बलविंदर सिंह, अवतार सिंह (विचोला व लड़की का मामा), गुरपाल सिंह, एडवोकेट नछत्तर सिंह बैंस मौजूद रहे।

मामला है जिसमें मोहाली में नर्सिंग करने वाली रमनदीप कौर ने इंस्टाग्राम के जरिए इटली में रहने वाले सिमरनजीत सिंह (जसवीर सिंह का बेटा) को अपने प्रेम जाल में फंसाया। सिमरनजीत के भारत आने पर दोनों ने शादी के लिए घरवाले मनाने के लिए विचोलिया बीच में डाला और घर पर बात कर ली। अब लड़के के घरवाले इस बात से अनजान थे कि लड़की इंस्टाग्राम के जरिए मिली है। जसवीर का परिवार भारत आया और 16 फरवरी 2019 को दोनों की सगाई करवा दी जिसमें लड़की को 10 तोले सोना गिफ्ट के रूप में दिया गया। इसके बाद लड़की को शादी करके इटली ले जाने का प्लान था लेकिन अपने होने वाले पति व ससुर को अपनी बातों में फंसाकर रमनदीप ने कनाडा जाने की इच्छा जाहिर की। इसके लिए लड़की को स्पाउस शो करना अनिवार्य था। यहां से शुरू हुआ लड़की का हनीट्रैप। लड़की ने शादी करने व इटली जाने से इनकार कर दिया।

जसवीर सिंह ने बताया कि 25 जून 2020 को दोनों पार्टियों ने एक राजीनामा किया गया जिसमें लड़की ने कहा कि वह शादी करके इटली ही जाएगी और गहने वापस करेगी। लेकिन इसके बाद रमनदीप कौर ने बातों में फंसाकर होने वाले ससुर जसवीर का क्रेडिट कार्ड नंबर लिया और कुछ ब्लेंक चेक ले लिए। नारायणगढ़ झुंगियां मोहाली गुरुद्वारे से 16 फरवरी 2019 (जिस दिन सगाई हुई थी) का मैरिज सर्टिफिकेट बनवा लिया वो भी अपने होने वाले ससुराल वालों को बिना बताए और कनाडा के लिए अप्लाई कर दिया। कनाडा जाने के लिए सभी खर्चे भी जसवीर सिंह के क्रेडिट कार्ड व चेक से किए गए। कुल मिलाकर कनाडा जाने के 22 लाख तक पैसे ठगे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *