रोलर हॉकी टीम की सिलेक्शन में गड़बड़ी, अभिभावकों ने की शिकायत

चंडीगढ़। रोलर हॉकी टीम की सिलेक्शन में हो रही गड़बड़ियों को लेकर खिलाड़ियों के अभिभावकों ने चंडीगढ़ खेल विभाग तथा रोलर स्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया को लिखित रूप में शिकायत दी हैं। इसके साथ ही चंडीगढ़ रोलर स्केटिंग एसोसिएशन पर भी सवाल उठाए हैं। एसोसिएशन के पदाधिकारियों तथा सिलेक्शन कमेटी के बारे में जानकारी देते हुए खिलाड़ियों के पेरेंट्स जसप्रीत कौर, गुरप्रीत कौर, सुखविंदर सिंह एवं राजविंदर कौर के अनुसार चंडीगढ़ की लड़कों एवं लड़कियों की रोलर हॉकी टीम का चयन नियमों के अनुसार नहीं किया गया। उन्होंने प्रैसवार्त के दौरान बताया कि चंडीगढ़ की लड़कों एवं लड़कियों की रोलर हॉकी टीम में ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिन्होंने नेशनल के लिए ट्रायल ही नहीं दिए। यही नहीं सिलेक्शन कमेटी के सदस्यों पर ट्रायल के दौरान अनुपस्थित रहने की शिकायत भी की है ।

ट्रायल के दौरान सिलेक्शन कमेटी के सदस्य रहे नदारद

अभिभावको ने एसोसिएशन की तरफ से बनाई गई सिलेक्शन कमेटी पर भी सवाल खड़े किए। टीम के सिलेक्शन ट्रायल के दौरान चयनकर्ता मौजूद ही नहीं थे। उनकी जगह कुछ पेरेंट्स को ही इसकी जिम्मेदारी सौंप दी गई थी। यही नहीं सिलेक्शन कमेटी के एक सदस्य के परिवार का सदस्य भी टीम में शामिल किया गया है। टीम के चयन में कई ऐसे खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया गया जोकि पिछले कई सालों से नेशनल में चंडीगढ़ की टीम को मेडल दिलाने में शामिल रहे हैं । चंडीगढ़ के बाहर के खिलाड़ियों को भी टीम में जगह देने का आरोप लगाया। यही नही कई खिलाड़ी ना तो ट्रायल में आए और ना ही कैंप लगा रहे है। इसके बावजूद उनकी सिलेक्शन की गई है। यही नहीं स्टेट चैंपियनशिप में चौथे स्थान पर रही टीम के भी तीन खिलाड़ी नेशनल टीम के लिए रखे गए हैं।

सरकारी कोच की भूमिका पर सवाल

पेरेंट्स में स्केटिंग के सरकारी कोच की भूमिका पर भी सवाल उठाया है। सरकारी कोच सर्वजीत सिंह बिना डिपार्टमेंट की अनुमति के सिलेक्शन कमेटी में शामिल थे। सेक्रेटरी स्पोर्ट्स ने स्केटिंग कोच को शो कॉज नोटिस जारी करने का अश्वासन दिया हैं।

बेहतरीन खिलाड़ियों को किया गया टीम में शामिल

चंडीगढ़ रोलर स्केटिंग एसोसिएशन के उपाध्यक्ष हरप्रीत सिंह ने कहा कि टीम में बेहतरीन खिलाड़ियों का चयन किया गया हैं। चयन प्रक्रिया फेयर हैं। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन पर उन्ही खिलाड़ियों के अभिभावक सवाल खड़े कर रहे हैं। जिनके बच्चे फिट नही हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिस खिलाड़ी को बिना ट्रायल टीम में रखने की बात कर रहे हैं वह इंटरनैशनल प्लेयर व इंडिया टीम की कप्तान हैं।ऐसे खिलाड़ी को बाहर नही किया जा सकता हैं। इसके साथ ही हरियाणा के खिलाड़ी टीम में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि वह लड़की एम.सी.एम.डी.ए.वी कालेज की छात्र हैं। ऐसे में इन खिलाड़ियों को बाहर का नही कहा जा सकता हैं। इसके ही उन्होंने कि फेडरेशन ने नैशनल 16 खिलाड़ियों की जगह 12 खिलाडियों की टीम तथा 12 की जगह 10 खिलाडियों की टीम बनाने की परमिशन हैं।

मैं सिलेक्शन कमेटी का सदस्य नही

चंडीगढ़ खेल विभाग के स्केटिंग कोच सर्वजीत सिंह का कहना हैं कि मैं सिलेक्शन कमेटी का सदस्य नही हूॅं। मैं तो इस लिए रहता हूॅं कि मेरे सैंटर के बच्चे स्टेट खेल रहे थे तथा ट्रायल प्रक्रिया में भाग लेते हैं। इस लिए मैं वहां मौजूद होता हूॅं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एसोसिएशन की तरफ से स्केटिंग रिंग-10 में ट्रायल व मैच का आयोजन किया जाता हैं और मैं इसी सैंटर पर कोच हूॅं। इस लिए वहा मौजूद होना मेरी डियूटी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *