सोमवार को पंजाब में बंद रहेंगे स्कूल और कालेज

4 साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला

मोहाली। फैडरेशन ऑफ प्राइवेट स्कूल्ज एंडएसोसिएशंज ऑफ पंजाब के आह्वान पर राज्य की सभी संस्थाएं 11 अप्रैल को रोष स्वरूप बंद रहेंगी। फैडरेशन के प्रादेशिक अध्यक्ष डा. जगजीत सिंह धूरी और गुरदासपुर के जिला प्रतिनिधि डा. मोहित महाजन ने कहा कि पिछले दिनों गुरदासपुर के एक स्कूल की 4 वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आई है। स्कूल के कैमरों की रिकार्डिंग के मुताबिक बच्ची ठीक-ठाक अपनी क्लास में जाती है और पूरे दिन उपरांत बच्ची की माता उसे खुद स्कूल में से लेकर गई। बाजार जाने उपरांत बच्ची घर गई और एक और वीडियो मुताबिक बच्ची शाम को मोहल्ले में सही घूमती नजर आ रही है।

बच्ची के साथ हुई इस घटना की पंजाब की सभी जत्थेबंदियों ने निंदा की है और साथ ही बिना किसी तथ्यों के निर्दोष स्कूल प्रबंधकों पर पर्चा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की भी निंदा की। पुलिस और सारा इलाका जानता है। कि मैनेजमैंट निर्दोष है। पुलिस ने अभी तक किसी असली आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया जिसके रोष स्वरूप गुरदासपुर की सभी संस्थाएं एक दिन के लिए बंद की गई थीं और अब 11 अप्रैल को पूरे पंजाब के स्कूल और कालेज बंद रहेंगे।

बंद का समर्थन ज्वाइंट एसोसिएशंज ऑफ कालेज (जैक), रासा, कासा, ई.सी.एस. द्वारा भी किया गया है। जिले के प्रतिनिधि डा. मोहित महाजन ने बताया कि जत्थेबंदियों ने फैसला लिया है कि यदि बच्ची को जल्द इन्साफ न मिला और निर्दोष मैनेजमैंट सदस्यों को रिहा न किया गया तो आने वाले दिनों में सभी संस्थाएं सड़कों पर होंगी। एक मीटिंग दौरान संस्थाओं ने मुख्यमंत्री पंजाब से इंसाफ की मांग कहते हुए उनको पत्र लिखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *