देखें पंजाब में क्या हो रहा है, सात घंटे के भीतर 2 की हत्या, जिले में 20 दिन में 4 मर्डर, 4 इरादा कत्ल और 5 रेप के केस हुए दर्ज

पुलिस को चुनौती… लॉ एंड आर्डर पर सरकार को घेर रहे नवजोत सिद्धू, पूर्व सीएम कैप्टन और सांसद परनीत

पटियाला (पंजाब)। सूबे में आप सरकार बनने के पहले 20 दिन में जिले में 4 मर्डर 4 इरादा कत्ल और रेप के 5 मामले दर्ज हुए हैं। छिटपुट वारदातों की संख्या 3 दर्जन से ऊपर है। अपराध नियंत्रण को लेकर नवजोत सिंह सिद्ध एग्रेसिव हैं। पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और सांसद परनीत कौर भी लॉ एंड आर्डर को आधार बनाते हुए फ्रंट फुट पर आ चुके हैं। 24 घंटे में शहर के 8 किलोमीटर के दायरे में हुई 2 हत्याएं सुर्खियों में हैं। 27 को जुल्का में कांग्रेस वर्कर जसविंदर सिंह पर आप के समर्थक की ओर से किए जानलेवा हमले को लेकर राजनीति गर्म है। कांग्रेस पूर्व प्रधान सिद्धू ने 24 घंटे में हुई दोनों हत्याओं के पीड़ित परिवारों से मुलाकात करके उन्हें इंसाफ दिलाने का वायदा किया है।

टाइमलाइन देखें कब हुई कौन सी घटना

17 मार्च को थाना सदर पुलिस ने नाबालिग से दीपावली से पहले हुए रेप के बाद गर्भवती होने का मामला सामने आने के बाद उसके पड़ोसी अरविंद कुमार निवासी बिहार के खिलाफ रेप व पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया।

19 मार्च को समाना में नाबालिगा के परिवार को मारने की धमकियां दे पीड़िता को बाहर बुला किसी घर की छत पर ले जाकर उससे रेप करने व युक्ति द्वारा छत से कूदकर जख्मी होने के मामले में दो आरोपियों के खिलाफ रेप व पोक्सो एक्ट में केस दर्ज किया।

22 मार्च को थाना त्रिपड़ी पुलिस ने दोस्त से मिलने आए उसके दोस्तों द्वारा शराब के नशे में धुत दोस्त की पत्नी के साथ रेप करने के मामले में हरियाणा के रहने वाले दो दोस्तों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

24 मार्च को थाना सिटी राजपुरा पुलिस ने साली से रेप करने के मामले में जीजा और उसका सहयोग देने वाले साथी के खिलाफ रेप की धारा के तहत केस दर्ज किया।

28 मार्च को थाना कोतवाली पटियाला पुलिस ने राजपुरा रोड पर दोस्तों में हुई तकरार के बाद उस पर जानलेवा हमला करने के मामले में इरादा कल्ल को धारा के तहत 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया था।

29 मार्च को सिटी राजपुरा में इरादा कत्ल में 12 के खिलाफ केस दर्ज इसी दिन थाना जुल्का में मिट्टी निकालने वाले ठेकेदार व कांग्रेसी वर्कर के भाई पर आप वर्करों के जानलेवा हमले में झादा कत्ल में 7 लोगों के खिलाफ केस बाप-बेटे को गिरफ्तार किया।

30 मार्च को नशे की हालत में बेटी को दीवार से पटक कर मार उसकी हत्या करने वाले और उसकी मां और पिता के खिलाफ कत्ल का केस दर्ज करके उन्हें गिरफ्तार किया।

1 अप्रैल को थाना सदर राजपुरा पुलिस ने साथ में काम करने वाली युवती को शादी का झांसा दे उससे संबंध बना गर्भवती होने व बच्चे को जन्म देने के बाद शादी से मुकर जाने वाले एक आरोपी के खिलाफ केस दर्ज किया।

2 अप्रैल को नाभा रोड पर लेमन सोडा की रेहड लगाने वाले व्यक्ति की पत्नी द्वारा फेसबुक पर बनाए गए दोस्त ने प्रेम संबंधों के चलते अपने दोस्त की मदद से उसको छाती पर 70 सूए के बार कर हत्या कर दी थी। जिसके बाद एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

4 अप्रैल को भादसों में चर्चेरे भाई के झगड़े को निपटाने के बाद रंजिश रखने वाले आरोपियों ने उक्त नौजवान पर चाकुओं से बार करके जख्मी किया था। जिसके मामले में पुलिस ने 9 लोगों के खिलाफ इरादा कत्ल का केस दर्ज किया था।

5 अप्रैल रात 11 बजे पंजाबी यूनिवर्सिटी के सामने दोस्त के झगड़े को निपटाने गए कबड्डी प्रेमी व उसके दोस्त पर आरोपियों द्वारा गोलियां चला दी गई। कबड्डी प्रेमी की पीठ में गोली मारकर उसकी हत्या कर दी। जिसके मामले में पुलिस ने चार आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *