ESIC में निकली भर्तियां, 45 साल रखी आयु सीमा, 78800 रुपये दी जाएगी सैलरी

जॉब डेस्क। सरकारी जॉब करने का सपना देखने वालों के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने स्पेशलिस्ट ग्रेड के पदों पर भर्तियां निकाली हैं। इनमें स्पेशलिस्ट ग्रेड (सीनियर स्केल) के 40 पद और स्पेशलिस्ट ग्रेड (जूनियर ग्रेड स्केल) के लिए 5 पदों पर भर्ती होगी, जिसके लिए 45 साल तक की उम्र के उम्मीदवार कर्मचारी राज्य बीमा निगम की ऑफिशियल वेबसाइट esic.nic.in पर जाकर 20 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। उम्मीदवार का सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

सिलेक्शन हुई तो इतनी मिलेगी सैलरी

ESIC में निकली भर्ती में सीनियर ग्रेड पदों के लिए सिलेक्शन होने पर उम्मीदवारों को 78, 800 रुपए और जूनियर ग्रेड के लिए उम्मीदवारों को 67,700 रुपए सैलरी दी जाएगी।

यह है आयु सीमा

भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की उम्र 45 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में 3 से 5 साल तक की छूट दी जाएगी।

ऐसे होगी सिलेक्शन

ESIC में निकली भर्ती के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

देखें कितना है आवेदन शुल्क

उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपए का भुगतान करना होगा। इसके साथ ही अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / विभागीय उम्मीदवारों (ईएसआईसी कर्मचारी), महिला उम्मीदवारों और पूर्व सैनिकों को आवेदन शुल्क के भुगतान से छूट के से दी गई है।

ऐसे करना होगा आवेदन

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले ESIC की ऑफिशियल वेबसाइट – esic.nic.in पर जाएं। वेबसाइट की होम पेज पर दिए Recruitmentऑप्शन पर जाएं।अब Apply Online के लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद मांगी गई डिटेल्स को भरकर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी कर लें। रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लिकेशन फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन पूरा होने के बाद प्रिंट जरूर ले लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *