देखें किस खिलाड़ी ने IPL में रच दिया है इतिहास

क्रिकेट न्यूज़ डेस्क। क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहाँ हर एक गेंद और उसमें होने वाली गतिविधि रिकॉर्ड के रूप में दर्ज होती है। चाहे वह कोई रन हो या चौका-छक्का हो या फिर कैच आउट, रन आउट, बोल्ड या फिर और कुछ भी। वास्तव में क्रिकेट में हर रोज रिकॉर्ड बनते और टूटते रहते हैं। ऐसा ही एक रिकॉर्ड आईपीएल 2022 के 8वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने अपने नाम किया है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्करण का 8वां मुकाबला कोलकाता नाईट राइडर्स और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। जहाँ कोलकाता ने उमेश यादव की घातक गेंदबाजी और आंद्रे रसेल की तूफानी पारी के बल पर पंजाब किंग्स को 6 ओवर शेष रहते 6 विकेट से जीत दर्ज की है।

आईपीएल 2022 में यह कोलकाता नाइट राइडर्स की 3 मैचों में दूसरी जीत है। इससे पहले कोलकाता ने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को मात दी थी। जबकि, दूसरे मैच में उन्हें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। कोलकाता इस जीत के साथ अब पॉइंट टेबल पर 4 अंकों के साथ टॉप पर है।

बहरहाल, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कोलकाता और पंजाब किंग्स के बीच हुए मैच में कोलकाता की जीत के हीरो रहे उमेश यादव जिन्होंने एक बार फिर घातक गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई है। इससे पहले उमेश यादव ने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ हुए मैच में 2 विकेट प्राप्त किए थे। और फिर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ भी उन्हें 2 सफलताएं हासिल हुईं थीं। जबकि, कल रात पंजाब किंग्स के खिलाफ उमेश यादव ने 4 विकेट हासिल किए थे।

पंजाब किंग्स के खिलाफ 4 विकेट हासिल करने और कोलकाता की जीत में अहम भूमिका निभाने के कारण उमेश यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया था। वास्तव में, आईपीएल 2022 के तीन मैचों में उमेश यादव को दूसरी बार प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया है।

कल रात मैन ऑफ द मैच हासिल करने के बाद आईपीएल से जुड़ा एक बेहद ही दिलचस्प आंकड़ा सामने आया, जिसमें उमेश यादव टॉप पर हैं। दरअसल, आईपीएल इतिहास में किसी भी तेज गेंदबाज को दिए गए मैन आफ द मैच अवार्ड की सूची में 10 बार यह पुरस्कार प्राप्त कर वह पहले स्थान पर हैं।

उमेश के अलावा, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह, आशीष नेहरा और जयदेव उनादकट को 6 बार जबकि डेल स्टेन, संदीप शर्मा और भुवनेश्वर कुमार को 5 बार यह अवार्ड हासिल हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *