यूटीसीए ने अंडर 19 वर्ल्ड कप स्टार्स – बावा और पन्नू को किया सम्मानित

चंडीगढ़, वेस्ट इंडीज में गत माह सम्पन्न हुई आईसीसी अंडर 19 वल्र्ड कप में चैम्पियन टीम – इंडिया के लिये उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले चंडीगढ़ के दो नौनिहाल राज अंगद बावा और हरनूर सिंह पन्नू को चंडीगढ़ प्रशासक के सलाहाकार धर्मपाल (आईएएस) यूटी क्रिकेट ऐसोसियेशन (यूटीसीए) ने अध्यक्ष संजय टंडन  और पूर्व टेस्ट क्रिकेटर कपिल देव में की मौजूदगी सम्मानित किया। दोनों खिलाड़ियों को एक-एक लाख रुपये का नगद पुरस्कार से सम्मानित किया गया। इस अवसर पर दोनंों खिलाड़ियों के माता पिताओं के साथ साथ उनके कोच रविकांत शर्मा को भी सम्मानित किया गया। दोनो खिलाडियों को अंडर 19 वल्र्ड कप टूर्नामेंट खेलने के लिये तुरन्त बाद रणजी ट्राॅफी मैचों के लिये चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करने के लिये उडीशा के दौरा करना था जिसके बाद वे सोमवार को अपने अपने घर लौटे।

सम्मानित करते हुये संजय टंडन ने कहा कि विश्व पटल पर चंडीगढ़ के खिलाड़ियों ने अपना लौहा मनवाया है। उन्होंनें कहा कि बावा और पन्नू की इस उपलब्धि ने यह सिद्ध कर दिया है कि यूटीसीए नेे मात्र तीन वर्ष के गठन के भीतर ही न केवल बीसीसीआई डोमेस्टिक आयोजनों में बल्कि आईसीसी के प्रतिष्ठित आयोजन अंडर 19 वल्र्ड कप में अपने प्रतिभा दिखाई है।

बावा ने वर्ल्ड कप में कुल 252 रन बनाने के साथ साथ नौ विकेट चटकाए थी। इंग्लैंड के खिलाफ फाइनल मुकाबले में बावा ने पांच विकेट ली और बहुमूल्य 35 रनों की पारी खेली थी जिससे उन्हें मैन आॅफ दी मैच से भी नवाजा गया था। हरनूर का प्रदर्शन भी टूर्नामेंट में संतोषजनक साबित रहा जिसमें उन्होंने कुल 141 रन बनाए थे।

इस अवसर पर अपनी खुशी व्यक्त करते हुये राज अंगद बावा और हरनूर सिंह पन्नू ने कहा कि यह सम्मान उन्हें अधिक बेहतर प्रदर्शन के लिये प्रेरित करेगा। उन्होंने कहा कि निकट भविष्य में उनका प्रयास अपने खेल में अधिक पैनापन लाना है जिससे की वे नेशनल टीम में देश का प्रतिनिधित्व कर सकें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *