आजादी का अमृत महोत्सव के तहत अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग, हरियाणा द्वारा सेक्टर 1 स्थित रेड बिशप कंवेशन हाॅल में सूफी गायन का किया गया आयोजन

– सुप्रसिद्ध साहित्यकारा डॉ कमलेश मलिक ने मुख्य अतिथि के रूप में की शिरकत

-नूरां सिस्टर्स की प्रस्तुति से सूफियाना हुआ माहौल

पंचकूला, 8 मार्च- आजादी का अमृत महोत्सव के तहत आयोजित करवाये जा रहे कार्यक्रमों की श्रंखला में आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग, हरियाणा द्वारा सेक्टर 1 स्थित रेड बिशप कंवेशन हाॅल में सूफी गायन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सुप्रसिद्ध साहित्यकारा डॉ कमलेश मलिक ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि तथा अन्य अतिथिगण द्वारा परंपरागत दीप प्रज्ज्वलन से हुआ। इस अवसर पर कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग के प्रधान सचिव डाॅ0 डी. सुरेश एवं निदेशक श्री महावीर कौशिक, एसडीएम ऋचा राठी तथा अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर प्रसिद्ध नूरा सिस्टर्स- श्रीमती ज्योति नूरां तथा श्रीमती सुल्ताना नूरां ने अपनी दमदार प्रस्तुति से माहौल को सुफियांना बना दिया। इस अवसर पर तेरे बिन नहीं लगदा दिल मेरा ढोलना, पटाखा गुड्डी, पिया रे इत्यादि प्रस्तुत किये, जिन्होंने श्रोताओं को झूमने पर मजबूर कर दिया।

इस अवसर पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ. डी. सुरेश ने कहा कि उन्हें गर्व है कि हरियाणा सरकार की सकारात्मक योजनाओं के तहत महिलाओं ने काफी उन्नति और तरक्की की है। उन्होंने कहा कि आज हम अंतर्राष्टीय महिला दिवस मना रहे है, जिसके तहत यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसके लिए उन्होंने विभाग के अधिकारियों तथा टीम को बधाई दी। उन्होंने अंतर्राष्टीय महिला दिवस की महिलाओं को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि हरियाणा में लिंगानुपात में काफी सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम निरंतर होते रहने चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज के विकास में महिलाओं का विशेष योगदान है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के उत्थान के लिए सरकार द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं।

कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग के निदेशक श्री महावीर कौशिक ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *